‘ज़ीरो’ में अपने किरदार को समझने के लिए ये किया अनुष्का शर्मा ने

इस बात से तो कोई इंकार नहीं कर सकता के अनुष्का शर्मा अभी के समय की सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक है। और इस बात का सबूत है उनकी उनकी एक्टिंग। अनुष्का अपने किरदार को न सिर्फ समझती है, बल्कि उसको जीती हैं, उसमे डूब जाती हैं। ऐसा ही इस बार भी हुआ जब फिल्म जीरो में, आफिया की भूमिका के लिए, अभिनेत्री ने 3 महीने तक अपने किरदार को जिया और किरदार को गेहराई से समझने के लिए प्रोफेशनल ट्रेनिंग ली।

आफिया फिल्म एक वैज्ञानिक है, जिसे सेरिब्रल पाल्सी है। अपना पहला शॉट देने से पहले निर्देशक आनंद राय और अनुष्का ने 3 महीने तक एक साथ काम किया ताकि वो किरदार में जान डाल पाए। और अब ऐसा लगता है कि आनंद इस बात से बहुत खुश हैं कि अनुष्का ने आफिया के किरदार को ज़िन्दगी देदी।

अनुष्का ने आफिया की मानसिकता में आने के लिए व्हीलचेयर पर लंबे समय तक समय बिताया।

उन्होंने कहा-

“समय के साथ मैंने इसे बेहतर समझना शुरू कर दिया- सेट पर मैं पूरे समय व्हीलचेयर पर रहना और तीन महीने व्यावसायिक चिकित्सक और ऑडियोलॉजिस्ट के साथ काम करना। मैंने सब, उस कैद को समझने के लिए किया, जो तब होती है जब किसी को व्हीलचेयर पर जीवन भर बिताना पड़ता है। मुझे लगता है कि इन सभी चीज़ों ने मुझे चरित्र की स्थिति और दृष्टि को समझने में मदद की कि”।

इस बात ने फिल्म को लेकर मेरे उत्साह को और बढ़ा दिया है। आपका क्या कहना है।

The post ‘ज़ीरो’ में अपने किरदार को समझने के लिए ये किया अनुष्का शर्मा ने is copyright of MissMalini.