6 डिज्नी शोज जिनका हिंदी रूपांतरण देखना मज़ेदार होगा

आज का ये ब्लॉग लिखते समय मैं बहुत ज़्यादा उत्साहित हूँ। यूँ ही ऑफिस आते टाइम ख्याल आया, के अगर डिज्नी  के शोज़ हिंदी में बनाए जाएं तो? करिश्मा का करिश्मा याद है? ये छोटी सी रोबोट का शो, अमेरिकन कॉमेडी सीरीज़, स्मॉल वंडर पर आधारित था, जो काफी लोकप्रिय भी हुआ था। आज मैं कुछ ऐसे डिज्नी के शोज़ की लिस्ट लाई हूँ जो हिंदी में बनना चाहिए।

1- दैट्स सो रेवन

दैट्स सो रेवन मेरा सबसे पसंदीदा शो है ।हर एपिसोड में सभी को ये उत्सुकता रहती थी के अब रेवन को क्या भविष्य दिखने वाला है । मैं शो देखते समय, हमेशा से ये चाहती थी के मैं भी रेवन जैसे भविष्य देख पाऊँ। और मई दावे से कह सकती हूँ के आप सब भी ये सुपरपावर चाहते होंगे।

2- सुइट लाइफ ऑफ़ ज़ैक एंड कोडी –

इस बात से शायद ही कोई इंकार कर सकता है के सुइट लाइफ ऑफ़ ज़ैक एंड कोडी, क्लासिक और हर किसी का पसंदीदा शो हुआ करता था।  दो मस्तीखोर बच्चों के इस शो का हिंदी वर्ज़न भी बना, जिसका नाम सुइट लाइफ ऑफ़ कारन एंड कबीर था, लेकिन शो कुछ कमाल नहीं दिखा पाया।

3- विज़ार्ड्स ऑफ़ वेवर्ली प्लेस

विज़ार्ड्स ऑफ़ वेवर्ली प्लेस बहुत ही अद्भुत शो था, हल्की-फुलकी कॉमेडी और बहुत सारे जादू से भरा। मुझे याद है कि कितना डर लगता था, जब किसीको रूसो फैमिली की जादुई शक्तियों के बारे में पता लगाने वाला होता था। ऐसा लगता था जैसे खुदका कोई राज़ बहार आने वाला हो। इसके अलावा, सेलेना गोमेज़ के होने से शो में चार चाँद लग गए थे।

4- लिज़ी मक्गुआयर

बचपना, दोस्ती, प्यार और नोकझोक सब कुछ था इस शो में।लिज़ी मक्गुआयर  एक क्लासिक शो था और कोई नहीं चाहता था के ये ख़त्म हो। सोचिये! ये शो हमारे हिंदुस्तानी तड़के के साथ बनाया जाए तो कैसा होगा?

5- जोनस

जोनास बहुत कम समय के लिए प्रसारित हुआ था, लेकिन ये शो मेरी पसंदीदा शो की लिस्ट में से एक है। एक ही शो पर तीनों जोनस ब्रदर्स को देखना अद्भुत था। इसके एपिसोड्स बहुत ही मज़ाकिया हुआ करते थे।

6- हैना मोंटाना

डिज्नी चैनल का नाम आए और हैना मोंटाना की बात न हो ऐसा हो ही नहीं सकता। एक इंसान, एक ज़िन्दगी और दो भूमिकाएँ।  कौन किसी को एक दिन में दो लोगों की ज़िन्दगी जीते हुए नहीं देखना चाहता? ये शो उन गिने चुने शोज़ में से है, जो जब भी देखो नया लगता है। और इसका हिंदी संस्करण देखना काफी मज़ेदार होगा।

ज़रा सोचिये, ये सभी शोज़ अगर इंडियन कास्ट एके साथ बनाए जाएं तो? हमें टिप्पणियों में बताइये के आप कौनसा शो हिन्दुस्तानी तड़के के साथ देखना चाहेंगे ।

The post 6 डिज्नी शोज जिनका हिंदी रूपांतरण देखना मज़ेदार होगा is copyright of MissMalini.